विजय दिवस पर जिला प्रशासन, विकास प्राधिकरण और नगर निगम का भरपूर सहयोग

झाँसी : हर वर्ष 16 दिसंबर को 1971 में भारत की पाकिस्तान पर भारी जीत और एक नए राष्ट्र बांग्लादेश के गठन के उपलक्ष्य में विजय दिवस मनाया जाता है। देश के 51 वे विजय दिवस के उपलक्ष में झांसी के लक्ष्मी व्यायाम मंदिर में एक संगीत समारोह का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन 16 दिसंबर को शाम 5:00 बजे से किया जाएगा।

सेना के वाइट टाइगर डिवीजन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध गायक श्री अमिया डाबली अपनी टीम के साथ सुरो के माध्यम से वीरों को सलामी देंगे। प्रसिद्ध कलाकार अमेया दाबली ने लगभग 21 देशों में 1800 शोज किए हैं। उन्होंने  ए आर रहमान और सुभाष गई जैसे कलाकारों के साथ काफी काम किया है। इनका सेना के प्रति विशेष झुकाव रहा है और पिछले 5 सालों से सेना के लिए विभिन्न जगहों पर परफॉर्म करते आ रहे हैं। आयोजन को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन, झांसी विकास प्राधिकरण और नगर निगम का भी भरपूर योगदान है। इस आयोजन में सेना के अफ्सर, जेसीओ और जवान, जिला प्रशासन और झांसी के गणमान्य अधिकारी गण, स्कूल एवं एनसीसी के बच्चे और झांसी की जनता भी अपने परिवार के साथ उपस्थित होंगे। 

इस आयोजन का प्रमुख उद्देश्य भारत की जीत का जश्न और उपस्थित सभी दर्शकों के दिलों में देशभक्ति की भावना को और भी मज्बूत  करना है। यह आयोजन नगर वासियों के लिए निशुल्क किया जा रहा है। जिला प्रशासन और सेना ने झांसी की जनता से आगाज किया है कि भारी संख्या में इस आयोजन में शरीक होकर भारत के स्वर्णिम इतिहास का सुरीला वर्णन सुने। झांसी की जनता से निवेदन है कि 16 दिसंबर को शाम 5:00 से लक्ष्मी व्यायाम मंदिर में पहुंचकर आयोजन को सफल बनाएं।

रिपोर्ट- नितिन वर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights