विश्व एड्स दिवस पर कमला नर्सिंग इंस्टीट्यूट, ने निकाला जागरूकता पैदल मार्च

झाँसी हर साल की भांति इस साल भी विश्व एड्स दिवस के पर पैदल मार्च निकालकर लगाकर लोगों को जागरूक किया गया एड्स दिवस की शुरुआत साल 1988 से 1 दिसंबर को मनाया जाता है, विश्व एड्स दिवस एक अंतरराष्ट्रीय दिवस है जो एच.आई.वी संक्रमण के प्रसार के कारण होने वाली एड्स महामारी के बारे में जागरूकता बढ़ाने और बीमारी से मरने वालों का शोक मनाने के लिए समर्पित है।


एचआईवी वायरस रोगी की प्रतिरक्षा प्रणाली पर हमला करता है और अन्य ‘बीमारियों’ के प्रतिरोध को कम कर देता है। दुनिया भर के सरकारी और स्वास्थ्य अधिकारी, गैर-सरकारी संगठन और व्यक्ति अक्सर एड्स की रोकथाम और नियंत्रण पर शिक्षा के साथ इस दिन का निरीक्षण करते हैं।


विश्व एड्स दिवस पर झाँसी में कमला मॉडर्न नर्सिंग इंस्टीट्यूट, झांसी के प्राचार्य रॉबिन जोसेफ, डॉ अरुण वर्मा, नर्सिंग ट्यूटर अर्पणा कुशवाहा, प्रियंका गौतम और आरुषि नाथ के साथ छात्रों ने मेडिकल कॉलेज परिसर के पास आई.एम.ए., MLB मेडिकल कॉलेज, नर्सिंग होम एसोसिएशन, WDW, पैरा मेडिक्स के सहयोग से झांसी के अन्य निजी संस्थानों के साथ जागरूकता फैलाने के लिए मार्च किया।


रैली के बाद वाइस प्रिंसिपल स्वाति न्यूटन, रानी वर्मा, निकिता दास और दशरथ सिंह के मार्गदर्शन में छात्र अभय शर्मा, राखी सुनार्या, गीतांजलि यादव और एंथोनी मसीह प्रस्तुतियाँ दीं। बाद में छात्रों को एचआईवी के रोगजनन का एक वीडियो नर्सिंग ट्यूटर साक्षी पॉल और देवेंद्र राय के द्वारा दिखाया गया। आइए हम सभी एचआईवी से पीड़ित और प्रभावित लोगों के लिए समर्थन दिखाने के लिए दुनिया भर के लोगों के साथ हाथ मिलाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights