चुर्खीबाल में संघ कार्यालय होने के बाद भी अब तक विद्युत पोल गायब आज भी जुगाड़ के सहारे रोशन हो रहे सैकड़ों आवास


जालौन (उरई)। नगर के मोहल्ला चुर्खीबाल में वार्ड नंबर 4 में आरएसएस की शाखा का भवन है इसके साथ ही सभासद विजय वर्मा का आवास एवं पूर्व पालिकाध्यक्ष कांती शाक्य का भी मकान है। इसके बाद भी यहां आसपास बिजली के पोल नहीं है। यह स्थिति तब है जब प्रदेश व केंद्र में भाजपा की सरकार है।


मोहल्ले में बिजली के पोल न होने के कारण लोगों ने काफी दूरी पर स्थित ओमप्रकाश वकील के घर के पास लगे पोल से केबिल डाल रखी है। 100 से 200 मीटर लंबी केबिल होने के कारण इन्हें लोगों के मकान से सपोर्ट दिया गया है। मकान में लगे सपोर्टर तार में कभी कभी करंट का भी खतरा बना रहता है। इसके साथ ही फाल्ट होिने एवं बंदरों के कारण भी केबिल टूटती रहती है। जिससे लोगों का खर्च बढ़ता है। आए दिन फाल्ट होने केबिल टूटने से एक ओर जहां खर्च बढ़ता है वहीं हादसे की भी आशंका बनी रहती है। जिसके चलते मोहल्ले के लोग परेशान हैं।

मोहल्ले के भोले भदौरिया, मनोज सोनी, अंशुल सक्सेना, पवन कुमार, आकाश सोनी, बिहारी, सुधीर कुशवाहा ने बताया कि कई बार शिकायत के बाद भी अभी तक पोल नहीं लगाए जा सके हैं। उन्होंने बिजली विभाग के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि उक्त स्थान पर तीन बिजली के पोलों की आवश्यकता है। उक्त पोलों को लगवा दिया जाए तो मोहल्ले के लोगों की समस्याओं का समाधान हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Verified by MonsterInsights